विदेशी मुद्रा - lhr

ट्रैवल मनी फॉरेन एक्सचेंज - हीथ्रो एयरपोर्ट गाइड आपके यात्रा के पैसे को बदलना और सबसे सस्ता विदेशी मुद्रा विनिमय दरों को प्राप्त करना आपको छुट्टी पर जाने से पहले एक परेशानी हो सकती है, लेकिन बहुत से लोग यह महसूस नहीं करते हैं कि आपके लिए भुगतान की कीमत के बीच कितना अंतर हो सकता है सर्वोत्तम विदेशी मुद्रा प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों उपयोग की आसानी महान विनिमय दर अगले दिन वितरण नकद ले जाने से सुरक्षित अधिक देखें आरएपीओ प्रीपेड मुद्रा कार्ड सर्वोत्तम दरों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करें हवाई अड्डे पर समय बचाएं हवाई अड्डे के फुलाए से बचें नकद की सुविधा अधिक पता करें आरएओओडर विदेशी नकद सर्वोत्तम कार्ड खोजें क्रेडिट खरीद सुरक्षा आसानी का उपयोग करें अग्रिम में पता करें अधिक राउको क्रेडिट एंबेक्शन डेबिट कार्ड छिपे हुए एफएक्स शुल्क टॉप टेन टिप्स ट्रैवल मनी सिक्रेट्स सर्वश्रेष्ठ डील प्राप्त करें अधिक जानकारी प्राप्त करेंमनी बचत युक्तियाँ आप जिस पद्धति का उपयोग करते हैं, उस पर निर्भर करता है जब आप छुट्टी पर जा रहे हैं एक्सचेंज दरें भी रोज़ बदलती हैं, इसलिए एक प्रदाता से एक दिन आपको एक दिन मिल जाएगा और अगले दिन बदल सकता है और इसका मतलब है कि आपके छुट्टियों के पैसे बदलने की जरूरत के मुताबिक दूसरे प्रदाता सस्ता है। हमने आपके यात्रा के पैसे की खरीद के लिए अलग-अलग तरीकों की खोज की है और सभी के लिए सबसे अच्छा समाधान पाया है ताकि आपको सर्वोत्तम दर प्राप्त हो सके और पैसे, समय और परेशानी बचाई जा सकें हवाई अड्डे पर खरीदारी की जाने वाली मुद्रा अक्सर आपके लिए सबसे महंगा तरीका हो सकती है विदेशी मुद्रा, लेकिन अगर आप गेंद पर हैं और पहले से हवाई अड्डे पर एक ब्यूरो डी परिवर्तन आउटलेट की पेशकश प्रदाताओं में से एक के साथ यह ऑनलाइन आदेश। आप प्रदाताओं के ऑनलाइन दर का लाभ ले सकते हैं (जो आमतौर पर बहुत बेहतर है) और फिर हवाई अड्डे पर अपना मुद्रा उठाएं, आपको पैसे और समय की बचत करनी पड़ती है, जो अक्सर कम आपूर्ति में होती है जब आप यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि आप अपनी उड़ान को याद नहीं करते हैं पूर्व लोड मुद्रा कार्ड इन दिनों अधिक से अधिक लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं। कार्ड अनिवार्य रूप से डेबिट कार्ड की तरह हैं जो मुद्रा के साथ लोड किए जाते हैं जो एक मुद्रा में हो सकता है जिसे आप ज़रूरत पड़ रहे हैं, या पाउंड में हो सकते हैं, जो तब विदेश में उपयोग किए जाने वाले प्रासंगिक मुद्रा में परिवर्तित हो जाएंगे। यदि आपके पास यात्रा करने से पहले इन कार्डों में से किसी एक को ऑनलाइन वितरण के लिए ऑर्डर करने का समय है, तो यह आपके छुट्टियों के पैसे के लिए सबसे सस्ता विकल्पों में से एक हो सकता है। आपको सबसे अच्छा दर प्राप्त करने के लिए आमतौर पर अपने कार्ड को अपने घर के वितरण के लिए लगभग 7 दिन छोड़ने की ज़रूरत होगी, लेकिन आप कभी-कभी अपने हवाई अड्डे पर ब्यूरो डे बदलने वाले प्रदाताओं के कार्ड खरीद सकते हैं वे सभी एफएक्स प्रदाताओं की पेशकश नहीं की जाती हैं, लेकिन हमने आपके लिए सबसे अच्छे मुद्रा कार्डों का चयन चुना है। यदि आप विशेष अच्छे कार्डों में से किसी एक के पास भाग्यशाली हैं तो आप यह पाते हैं कि विदेश में इस कार्ड का उपयोग करने का सबसे अच्छा विकल्प है हालांकि, बहुत सावधान रहें कि आपके पास सटीक कार्ड है जो इस तरह के बाहर सूचीबद्ध हैं, जैसा कि बहुत ही महंगा हो सकता है और विदेश में किसी का उपयोग करने का मतलब यह होगा कि आप अपने विदेशी मुद्रा और खरीद के लिए बाधाओं पर अच्छी तरह से भुगतान करना समाप्त करेंगे। बैंक समय-समय पर उनके द्वारा प्रदान किए गए कार्डों की शर्तों और शर्तों को बदल देंगे, इसलिए यह जांचना महत्वपूर्ण है कि आपके क्रेडिट या डेबिट कार्ड अभी भी इस सूची को विदेश में उपयोग करने से पहले दिखाए गए हैं। अगर आपके पास यात्रा करने से एक महीने से भी अधिक समय है तो आप किसी एक अच्छे कार्ड के लिए आवेदन करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन प्रदाता से जांच लें कि आपका कार्ड उड़ान भरने से पहले वितरित किया जाएगा। क्रेडिट या डेबिट कार्ड को यह सुनिश्चित करने के लिए विदेश जाने से पहले यह आपके लिए सार्थक होगा यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हवाई अड्डे पर अपनी विदेशी मुद्रा को चुनने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत न हो, अपने घर को सेट करने से पहले एक अच्छा विकल्प है कुछ मुद्रा विनिमय प्रदाताओं जो ऐसा करेंगे, और कई नि: शुल्क अगले दिन एक निश्चित राशि (आमतौर पर 500) से ऊपर के आदेश के लिए वितरण की पेशकश करते हैं। इसका मतलब यह है कि आप प्रदाताओं के ऑनलाइन दर का लाभ ले सकते हैं, जो अक्सर हवाई अड्डे पर या उच्च सड़क की शाखाओं में बहुत सस्ता होते हैं, इसलिए यह गइड्स नेटवर्क के चारों ओर एक बढ़िया विकल्प है जो फ़ूबा लिमिटेड की एक व्यापारिक शैली है। कॉपीराइट 2003 - 2017, सभी अधिकार सुरक्षित। Heathrow160Airport पर अपनी विदेशी मुद्रा की खरीद के लिए जब आप एक विदेशी छुट्टी बुक किया है के बारे में सोचने के लिए एक लाख बातें हैं आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका पासपोर्ट अद्यतित है, आपको उन सभी चीजों को पैक करना होगा जिनकी आपको आवश्यकता है और आपको उस देश के लिए सही मुद्रा प्राप्त करने की आवश्यकता है जिसे आप यात्रा कर रहे हैं। सौभाग्य से यदि आप हिथ्रो हवाई अड्डे से यात्रा कर रहे हैं तो आप को समय से आगे तैयार होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है। एक बार चेक इन करने के बाद आप एक ब्यूरो डी चेंज पर जा सकते हैं और उस मुद्रा की ज़रूरत हो सकती है जो आपको वहीं ज़रूरत है और फिर। यह कैसे करना है पर हमारे lowdown herersquos। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मैं अपनी विदेशी मुद्रा के लिए कहां जा सकता हूं वर्तमान में तीन जगह हैं जो आप अपने विदेशी मुद्रा के लिए सिर कर सकते हैं, इसलिए कोई भी बात नहीं है कि आप किस टर्मिनल से यात्रा कर रहे हैं, yoursquoll में आपके पास कम से कम एक विकल्प खुला है I उदाहरण के लिए, टर्मिनल वन में दो ब्यूरो का बदलाव होता है ndash अमेरिकन एक्सप्रेस और ट्रेवेक्स वे आसानी से मुख्य सार्वजनिक क्षेत्र के विपरीत छोर पर स्थित हैं। टर्मिनल टू के ट्रैवेक्स केवल यह एक छोटा टर्मिनल है और yoursquoll लगभग इमारत के मध्य में ब्यूरो को ढूंढता है। यदि आप टर्मिनल थ्री से निकल रहे हैं, तो आप ट्रेवेक्स और अमेरिकन एक्सप्रेस का उपयोग कर सकते हैं। वे एक-दूसरे के ठीक ऊपर भी हैं वही दो टर्मिनल चार में उपलब्ध हैं। इन्हें बीच में बीच में एक दीवार के बाहर स्थान दिया गया है, जिसमें कई छोटे आउटलेट अलग-अलग हैं। टर्मिनल पांच, बीच में सभी टर्मिनलों में से सबसे नया ndash आपको ट्रैवेलक्स और थॉमस कुक को अपनी विदेशी मुद्रा के लिए जाने की पेशकश कर सकता है। एक बार पहुंचने के बाद निर्देशों को देखो, क्योंकि वे कई जगहों पर स्थित हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपनी उड़ान से पहले अपने मुद्रा को इकट्ठा करने के लिए बहुत समय छोड़ दें या अगर आप हवाई अड्डे के पार्किंग का उपयोग कर रहे हैं अग्रिम में अच्छी तरह से पहुंचें क्या मैं अपनी मुद्रा को पहले से ऑर्डर कर सकता हूं और फिर हाँ जब पहुंचता हूं, तो आप हीथ्रो एयरपोर्ट पर ऐसा कर सकते हैं। जब आप वहां पहुंचें तो यह समय निश्चित रूप से बचा सकता है सबसे अच्छा शर्त हैथ्रो हवाई अड्डे के लिए वेबसाइट पर जाना है, क्योंकि उनके पास एक समर्पित पृष्ठ है जो आप की जरूरत के लिंक्स को ढूंढने के लिए जा सकते हैं। बस हीथ्रोएयरपोर्ट पर जाएं और फिर चुनें कि आप अपनी मुद्रा को किस कंपनी से खरीदना चाहते हैं। यह जाँचने के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास टर्मिनल में ब्यूरो का परिवर्तन है जो आप वास्तव में अपनी मुद्रा बुक करने से पहले यात्रा कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपको अपनी मुद्रा की ज़रूरत होगी, क्योंकि आप जानते हैं कि आपके पास वह राशि होगी जो आप चाहते हैं और आपके लिए इंतजार कर रहे हैं। जैसा कि आप देखेंगे कि आपको डॉनसक्कोट को वास्तव में अपने विदेशी नकदी को उठाते हुए पहले बुक करना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप इसके बारे में सब भूल जाते हैं तो आप घर छोड़ने से पहले अपने नकदी की बुकिंग करने के लिए अभी भी ऑनलाइन हॉप कर सकते हैं आप सामान्य रूप से हीथ्रो में अपने टर्मिनल पर पहुंचने के समय अग्रिम ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए किसी भी कमीशन पर कोई शुल्क नहीं लेते हैं, तो आपको सबसे अच्छा मिलता है दोनों दुनिया का क्या मुझे कुछ भी पता होना चाहिए कि भालू को ध्यान में रखकर आपको अपने पैसे जमा करने के लिए कतार में आना पड़ सकता है, भले ही आपने इसे पहले ही आरक्षित कर लिया है या नहीं। यह प्रक्रिया निश्चित रूप से थोड़ी तेज़ होगी यदि आपने इसे आरक्षित किया है, लेकिन आखिरकार आखिरी मिनट तक नकदी छोड़ने तक उसे छोड़ दें। बेशक जब आप घर वापस आते हैं, तो आप अपने पैसे वापस ब्रिटिश पाउंड में बदल सकते हैं इससे पहले कि आप हवाई अड्डे और सिर घर छोड़ दें। यह समय बचाएगा क्योंकि आपके पास बाद में पैसा बदलने के लिए किसी विशेष यात्रा की ज़रूरत नहीं है। जब आप अपना अवकाश लेने से पहले अपनी मुद्रा एकत्र करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप पूछें कि क्या आपके द्वारा वापस आने के दौरान कोई विशेष प्रक्रिया है या नहीं। अधिकांश ब्यूरो डी परिवर्तन बदले सिक्कों को वापस नहीं लेते हैं, वे केवल नोट लेते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा छुट्टियों के आखिरी दो दिनों में जितने सिक्कों के रूप में छुटकारा पा सकते हैं अपने नोट्स पर रुको और फिर आप हिथ्रो हवाई अड्डे पर लौटने के बाद आप उन्हें वापस बदलने में सक्षम हो जाएगा। अंत में यह कोई संदेह नहीं है कि हीथ्रो एयरपोर्ट बहुत अच्छी तरह से तैयार की गई है जब यह सुनिश्चित करने के लिए आता है कि आप अपनी जेब में सही मुद्रा के बिना छुट्टी पर जाते हैं। आपको पहले से अपना होमवर्क करने की ज़रूरत है, इसलिए आपको पता है कि कहाँ जाना है और टर्मिनल में कौन देखना चाहता है ठीक है, यह निश्चित रूप से छुट्टियों को आसानी से संभालना आसान होगा जब मैं वास्तव में उन पर जाने के लिए खर्च कर सकता हूं मुझे ट्रैवल एजेंट या शहर से दूसरे स्थान पर चलने के लिए नफरत है और मैं कतार से नफरत करता हूं और यह हमेशा ऐसा काम लगता है। हवाई अड्डे से मेरी मुद्रा को लेने में सक्षम होने के नाते जब मैं वहां जाता हूं तो इतना आसान होता है और अगर आप इसे पहले से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं जैसे लेख कहते हैं, मुझे नहीं पता है कि कोई भी यह किसी अन्य तरीके से क्यों करेगा। महान बात यह है कि आप हमेशा हवाई अड्डे पर होते हैं, इसलिए यह आपको कुछ करने के लिए देता है 8212 बेन 183 जुलाई 28, 08:05 पूर्वाह्न 183 मैं एक बिंदु पर बेन से सहमत हूं, लेकिन वह मेरे लिए भी आशावादी नहीं लगता। उन्होंने कहा कि इस नई सेवा का मतलब है कि आप किसी और को कतारबद्ध नहीं करना चाहते हैं। ठीक है, आपको अपनी मुद्रा प्राप्त करने के लिए अपने खुद के घर शहर में कतार नहीं होनी चाहिए, लेकिन हवाई अड्डों और कतारें हमेशा हाथ में जाती हैं, इसलिए आप इनके बचपन से बच नहीं सकते हैं बल्कि कहीं न कहीं जाते हैं जो आपको सर्वश्रेष्ठ विनिमय दर देता है, और यह आमतौर पर मिलना आसान होता है और ऑनलाइन व्यवस्था करें अगर इस हवाई अड्डे की सेवा उस क्षेत्र में सबसे अच्छी है तो हाँ, आईडी इसका इस्तेमाल करती है। लेकिन अन्यथा मैं अपना व्यवसाय कहीं और ले जाऊंगा। 8212 सीडीक्सन 183 अगस्त 19, 01:52 प्रधानमंत्री 183 यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी मुद्रा से मुद्रा कहाँ लेना चाहते हैं। जब आप पहुंचें तो भाग्यशाली होने के लिए आपको हमेशा कतार में रहना होगा। मुझे लगता है कि हवाई अड्डे पर अपना नकद प्राप्त करना एक अच्छा विचार है, क्योंकि आप वैसे भी अपने विमान का इंतजार कर रहे उम्र के लिए चारों ओर लटक रहे हैं। कम से कम आप अपने पैसे को पाने में कुछ फायदेमंद करेंगे। क्या यह सभी हवाईअड्डे पर उपलब्ध है या सिर्फ यह एक मैंने एक अन्य हवाई अड्डे पर लेख देखा था, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि क्या यह एक ऐसी सेवा थी जो वास्तव में हर जगह आईडी है, यह जानने के लिए कि क्या छोटे हवाई अड्डों भी ऐसा करते हैं। 8212 एलीसन 183 दिसम्बर 21, 11:55 पूर्वाह्न 183 मुझे लगता है कि इस तरह की सेवा ज्यादातर हवाई अड्डों पर कम से कम बड़ी संख्या में उपलब्ध है। एक बेहतर मुद्दा यह होगा कि क्या प्रत्येक हवाई अड्डे के पास एक से अधिक डेस्क है, जिससे आपको अपना पैसा चुनना होगा। जब आप उड़ान भरते हैं तो कतार अनिवार्य होते हैं और आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपके पास पैसा प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय है बस सोचने के लिए अपनी नकदी की बुकिंग करें और फिर इसे इकट्ठा करने के लिए समय न होने पर मुझे पता है कि आपको जल्दी ही आना होगा लेकिन यदि आप देरी कर रहे हैं तो आप फंसेंगे। व्यक्तिगत तौर पर मैं हमेशा अपना नकद पहले ले लेता हूं लेकिन सिर्फ मुझे। मैं देख सकता हूं कि यह सेवा उन लोगों को कैसे लाभ करेगी जो हर चीज को व्यवस्थित करना पसंद करते हैं और आखिरी मिनट में इसे इकट्ठा करते हैं। 8212 केट 183 अप्रैल 27, 08:00 अपराह्न 183 हेवेरो पर ट्रैवेक्स ndash यात्रा पैसा सभी हीथ्रो हवाई अड्डे के टर्मिनलों में पिक-अप के लिए ट्रैवेक्स के साथ अपनी यात्रा के पैसे का आदेश दें। लाभों में शामिल हैं: ऑनलाइन ऑर्डर करें और उड़ान भरने से पहले उठाएं पहले से लेकर आखिरी उड़ान तक हर दिन खुला यूरो, यूएस डॉलर और ट्रैवेक्स प्री-पेड मुद्रा कार्ड पर चार घंटे का पिकअप हीथ्रो के लिए विशेष दरें सदस्यों को एक हीथ्रो रिवॉर्ड्स पॉइंट हर 10 के साथ आप विनिमय करते हैं सुनिश्चित नहीं है कि आप कितना मुद्रा की आवश्यकता होगी अपने आप को छुट्टी पर रखने के लिए पर्याप्त नकदी रखने के लिए हमेशा अच्छा रहता है और अगर आप अपनी यात्रा के अंत में थोड़ा अधिक अतिरिक्त मुद्रा छोड़ देते हैं, तो चिंता न करें अपने यात्रा के पैसे वापस खरीद लेंगे जब आप घर जाओ। यात्रा करने से पहले केवल 3.99 के लिए ट्रैवेक्स खरीदें बैक प्लस ले जाएं और आप बिना किसी कमीशन के और आपके द्वारा खरीदे गए विनिमय दर के लिए किसी भी बचे हुए नोट्स को वापस बेच सकते हैं। ट्रैवेक्स हिथ्रो पर ट्रेवेक्स की कीमत का वादा, हमें यह सुनिश्चित करना है कि आप अपनी मुद्रा पर सबसे अच्छा सौदा प्राप्त करें। यदि आप आस-पास खरीदारी करते हैं और कहीं और बेहतर सौदा ढूंढते हैं, तो आप हमारे मूल्य वादे के भाग के रूप में अंतर को वापस करने के लिए खुश थे। यदि आप खुद को भीड़ में मिलते हैं, तो आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि हमारे पास हिथ्रो हवाई अड्डे के पास स्थित नकद अंक (एटीएम) भी हैं। ये एटीएम अधिकांश क्रेडिट, डेबिट, मेस्ट्रो और अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड स्वीकार करते हैं, जिसका अर्थ है कि आप फ्लैश में दोनों यूरो और ब्रिटिश पाउंड को वापस लेने में सक्षम होंगे। पूर्ण नियमों और नियमों के लिए कृपया ट्रैवेलक्स ऑनलाइन मूल्य वादा पृष्ठ travelex. co. uk पर देखें। हीथ्रो हवाई अड्डे पर यात्रा धन हीथ्रो पर यात्रा करें जो आप से यात्रा कर रहे हैं, हमारे क्लिक और समय के साथ पैसे बचाओ और सेवा एकत्र करें। बस अपने ऑनलाइन प्रतिस्पर्धात्मक दरों का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करें और फिर अपने हवाई जहाज़ पर जाने से पहले हीथ्रो हवाई अड्डे से इकट्ठा करें। अब हम आपके लिए हेथ्रो में अधिक ट्रैवेक्स स्टोरों के साथ इसे और भी आसान बनाते हैं, जिनमें से कुछ मोंटेकॉर्प आउटलेटों को बदलते हैं। क्रमिक मुद्राओं का एक क्रम दें हवाई अड्डे के संग्रह तक केवल 4 घंटे के नोट के साथ यूरो, अमेरिकी डॉलर और संयुक्त अरब अमीरात दिरहम सहित 3 आसान चरणों में हीथ्रो में अपनी मुद्रा प्राप्त करें: अपने घर पर आपके मुद्रा को वितरित करने का चयन करें या यूके में अपने किसी एक स्टोर में जमा करें 45 से अधिक मुद्राओं में से चुनें और नकदी या नकद पासपोर्ट चुनें यह जानना आराम करें कि आपके यात्रा के पैसे को दुनिया के प्रमुख विदेशी मुद्रा विशेषज्ञ द्वारा ध्यान में रखा गया है। हीथ्रो में हमारे शुरुआती घंटों हीथ्रो में हमारी यात्रा धन भंडार पहले से आखिरी उड़ान से खुले हैं इसलिए हमेशा आपकी विदेशी मुद्रा की ज़रूरतों के साथ आपकी सहायता करने के लिए तैयार थे आप नीचे हमारे प्रत्येक हिथ्रो स्टोर के लिए खोलने और समापन समय देख सकते हैं या अपने निकटतम यूके स्टोर को खोजने के लिए हमारे स्टोर खोजक का उपयोग कर सकते हैं। हीथ्रो टर्मिनल 2 सुरक्षा सुरक्षा के बाद टी 2 में सुरक्षा के बाद। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 21:00 हीथ्रो टर्मिनल 2 आगमन टी 2 के आगमन क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 23:00 हीथ्रो टर्मिनल 2 सामान क्षेत्र T2 पर सामान क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 23:00 हीथ्रो टर्मिनल 2 सुरक्षा से पहले प्रस्थान भूमिगत प्रस्थान में स्थित है। इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 21:00 टी 2 के निचले क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 22:15 हीथ्रो टर्मिनल 2 सैटेलाइट टी 2 के उपग्रह क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 22:15 भूमिगत प्रस्थान में स्थित इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:30 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 3 सुरक्षा से पहले प्रस्थान प्रस्थान क्षेत्र में जांच क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 21:00 हीथ्रो टर्मिनल 3 सुरक्षा के बाद आगमन टी 3 के आगमन क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:30 - 23:00 हीथ्रो टर्मिनल 3 सुरक्षा के बाद प्रस्थान प्रस्थान क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 4 सुरक्षा से पहले सुरक्षाएं पहले मंजिल पर प्रस्थान में सुरक्षा नियंत्रण से पहले की गईं। इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 4 सुरक्षा के बाद आगमन टी -4 में बफर ज़ोन में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 4 सुरक्षा के बाद प्रस्थान टीयर के एयरसैस डिपार्टमेंट क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 22:15 टी -4 के एयरसेड डिपार्टर क्षेत्र में स्थित ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 4 सुरक्षा से पहले प्रस्थान T4 में भूमिगत प्रस्थान में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 22:15 हीथ्रो टर्मिनल 4 कस्टम के बाद आगमन T2 के निचले क्षेत्र में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 23:00 हीथ्रो टर्मिनल 4 सुरक्षा के बाद आने वाले टी -4 के हवाई क्षेत्र में आगमन ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 23:00 भूमिगत प्रस्थान में स्थित इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 05: 010 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 सुरक्षा से पहले सुरक्षाएं टीआरएस में एयरसेड प्रस्थान में स्थित हैं। इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 04:45 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 प्रस्थान (जोन एच) सुरक्षा से पहले जोन एच के प्रस्थान क्षेत्र में स्थित इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 बी टर्मिनल 5 बी (सैटेलाइट) में सुरक्षा के बाद स्थित है। इस स्थान पर क्लिक और कलेक्ट उपलब्ध है। खुला सोमवार - रविवार, 06:30 - 21:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 सुरक्षा के बाद प्रस्थान सुरक्षा के बाद टी 5 के ऊपरी उत्तरी भाग में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 सैटेलाइट एयरसेड प्रस्थान (सुरक्षा के बाद) प्रस्थान क्षेत्र में सुरक्षा के बाद स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 एयरसाइड आव्रजन T5 में सुरक्षा के बाद आप्रवासन द्वारा स्थित ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:30 हीथ्रो टर्मिनल 5 भूमिगत प्रस्थान सुरक्षा से पहले भूमिगत प्रस्थान पर स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 एयरसाइड प्रस्थान गेट 1 सुरक्षा के बाद गेट 1 द्वारा T5 में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 एयरसाइड प्रस्थान गेट 2 सुरक्षा के बाद गेट 2 द्वारा टी 5 में स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 एयरसाइड प्रस्थान हक्सलेयस रेस्तरां और बार द्वारा टी 5 में स्थित ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:00 हीथ्रो टर्मिनल 5 भूमिगत आव्रजनों आगमन क्षेत्र में टी 5 में सुरक्षा से पहले स्थित। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:30 हीथ्रो टर्मिनल 5 बीए लाउंज एयरस्रेस प्रस्थान T5 में सुरक्षा के बाद ब्रिटिश एयरवेज लाउंज द्वारा स्थित है। ओपन सोमवार - रविवार, 05:00 - 21:45 हीथ्रो टर्मिनल 5 बैगेज रिक्लेमेड टी 5 बैगेज रीक्लेम क्षेत्र में स्थित है। खुले सोमवार - रविवार, 05:00 - 22:30 ट्रस्टलैक्स को 11,325 समीक्षाओं के आधार पर ट्रस्टपिलॉट द्वारा 4.8 तारा रेट किया गया है हीथ्रो अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न हमारे स्टोर के समय भिन्न होते हैं, लेकिन ब्यूरो पहली उड़ान से आखिरी उड़ान तक खुले हैं, इसलिए बाकी का आश्वासन दिया कि आप हमेशा अपनी यात्रा के पैसे इकट्ठा करने में सक्षम हो। क्या मुद्राएं उपलब्ध हैं और उन्हें ऑर्डर करने की कितनी जल्दी आवश्यकता होती है हीथ्रो हवाई अड्डे पर, आप 45 मुद्राओं से ऑर्डर कर सकते हैं और यदि आप 3 बजे से पहले ऑर्डर करते हैं तो अगले दिन उन्हें वितरित कर सकते हैं। यदि आप यूरो, यूएस डॉलर या ट्रैवेक्स प्री-पेड कार्ड का आदेश दे रहे हैं, तो आप संग्रह से सिर्फ 4 घंटे पहले ऑर्डर कर सकते हैं। हिथ्रो से मैं अपनी मुद्रा कैसे प्राप्त कर सकता हूं ट्रैवेक्स से आप अपनी मुद्रा एकत्र कर सकते हैं दो मुख्य तरीके हैं: इसे ऑनलाइन ऑर्डर करने या हमारे नकद ब्यूरो से क्रय करते हैं। हिथ्रो में ट्रैवेलक्स कहां से मिल सकता है यह हमें याद करने के लिए मुश्किल है हम सुरक्षा के पहले और बाद में स्थित स्टोर्स और एटीएम के साथ सभी टर्मिनल पर हैं। अपनी आंखों को और अधिक ट्रैवेक्स स्टोरों के लिए खुली रखें क्योंकि हम कुछ मोंन्कोर्प आउटलेट्स को बदल रहे हैं। टर्मिनल 1 हीथ्रो टर्मिनल 1 में ट्रेवेक्स संचालित होता है, अब बंद हो गया है, जिसका अर्थ है कि इस टर्मिनल में अब हमारे पास कोई स्टोर नहीं है। सेवा अब शेष टर्मिनलों में बदल गई है। हीथ्रो हवाई अड्डे पर मार्गों के बारे में जानकारी के लिए, कृपया उनके टर्मिनल पृष्ठ पर जाएं। नकद पासपोर्ट आर। रैफ़ल्स एएमपी पीस द्वारा जारी किया जाता है, मास्टरकार्ड इंटरनेशनल इनकॉर्पोरेटेड द्वारा लाइसेंस के अनुसार। मास्टरकार्ड और मास्टरकार्ड ब्रांड मार्क मास्टरकार्ड इंटरनेशनल इंक के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।